वेकोलि मे हादसा : पैनगंगा खदान में मशीन के नीचे दबने से ASDC (गोलछा) कामगार की मौत

0
161

 

घुग्घुस (चंद्रपुर) : वेकोलि वणी क्षेत्र के पैनगंगा खदान में कार्यरत निजी ट्रांसपोर्ट कंपनी ASDC (गोलछा) में कार्यरत इलेक्ट्रिशन की खदान के भीतर कोल फेस में शुक्रवार की देररात करीबन 2 बजे के दौरान फेलोडर मशीन के नीचे दबने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस घटना से वेकोलि में सनसनी फैल गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार देररात करीबन 2 बजे के दौरान पैनगंगा खदान में कार्यरत ASDC(गोलछा) निजी कंपनी के सचिन करमरकर नामक (32)वर्षीय इलेक्ट्रिशन खदान के भीतर के कोल फेस में एक फेलोडर मशीन की बैक हेडलाईट बंद होने के कारण मशीन रिपेरिंग कर रहा था वहीं अन्य फेलोडर मशीन के चालक फेलोडर मशीन को हैंड ब्रेक लगा कर चाय पीने चले गए थे। अचानक फेलोडर मशीन रोल होकर दूसरे फेलोडर मशीन का पीछे के हेड लाइट दुरुस्त कर रहे करमरकर पर टकराया इन दोनों मशीनों के बीच रिपेरर करमरकर दब गया और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।
घटना की जानकारी मिलते ही वेकोलि प्रबंधन व ASDC कंपनी के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचेे। और उन्होंने मामले की जांच की इस संदर्भ में पुलिस को सूचना दी गई। यह घटना कैसे हुई इस संदर्भ में कामगारों में चर्चा का माहौल गर्म है। आगे की जांच वेकोलि प्रशासन कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here