मृतक के खाते से निकाली लाखों की रक्कम

0
285

अगर आप भी बैंक खाता धारक है और ये मानकर चल रहे है कि आपके खाते की राशि बिना आपकी मर्जी के कोई छू भी नहीं सकता है, तो आपके लिए ये खबर बेहद चौकाने वाली साबित हो सकती है. चंद्रपुर जिले की ब्रम्हपुरी तहसील के मेंडकी में बैंक मैनेजर ने अपने अन्य पांच साथियों की मदद से एक खाता धारक के अकाउंट की राशि न सिर्फ दूसरे खाते में ट्रांसफर की है बल्कि राशि का विड्रॉल कर गबन भी किया है.

  • ब्रह्मपुरी ( चंद्रपुर) : मृतक बैंक ग्राहकों के खाते से रुपए निकाल लिए जाने का एक खाते मामला यहां उजागर हुआ है. मामला जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक की मेंडकी, ब्रह्मपुरी शाखा का है. जानकारी अनुसार यहां के बैंक मैनेजर सहित 5 आरोपी इस जालसाजी के मामले में शामिल थे. क्राइम ब्रांच ने इन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

◾क्या है मामला?
जानकारी है कि बैंक मैनेजर ने अपने अन्य बैंक कर्मियों के साथ मिलकर एक मृतक बैंक खाता ग्राहक के खाते की लाखों रुपयों की राशि को दूसरे खाते में डाल दिया. उल्लेखनीय है कि इन सभी ने मिलकर अपने अधिकारों का बेजा इस्तेमाल करते हुए इस खाते से फर्जी हस्ताक्षर कर राशि भी निकाल ली. आरोपियों से 1 लाख 30 हजार रुपए की राशि जब्त की गई है. सभी आरोपियों को न्यायीक हिरासत में चंद्रपुर की जेल में भेजा गया है. इस मामले में लेखा परीक्षक सहकारी संस्था साजन साखरे ने शिकायत की थी.

◾इन्हें किया गया है गिरफ्तार
इस मामले का प्रमुख आरोपी बैंक मैनेजर अमित नागपुरे, क्लर्क संजय शेंडे, रवींद्र भोयर, अमित राऊत और कल्पना मसराम को क्राइम ब्रांच ने इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here