मुस्लिम आरक्षण आंदोलन समिति ने पालकमंत्री को सौंपा ज्ञापन

0
259

 

कोरपना :

संपूर्ण राज्य में मुस्लिम आरक्षण आंदोलन समिति की ओर से मंत्री, सांसद और विधायकों से मुलाकात कर मुस्लिम आरक्षण के लिए गुहार लगाई जा रही है. इसी के तहत चंद्रपुर जिले के पालकमंत्री विजय वडेटटीवार से मुलाकात कर समिति के पदाधिकारियों ने अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा है.
समिति ने कहा है कि मुस्लिम समाज की सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक हालत बेहद खराब है. न्यायमूर्ति सच्चर आयोग, डॉ. महेमुददु रहमान समिति की रिपोर्ट में भी मुस्लिम समाज की ये हालत साफ जाहिर हो चुकी है. बावजूद इसके समाज को अबतक आरक्षण नहीं मिला है. इससे पहले खुद न्यायालय ने भी मुस्लिम समाज को शैक्षणिक क्षेत्र में आरक्षण देने की बात की थी. लेकिन सरकार का इस ओर भी ध्यान नहीं है. आज मुस्लिम समाज की आर्थिक हालत गंभीर है. हर क्षेत्र में पिछड़पण बढ़ता जा रहा है.
समिति के पदाधिकारियों ने पालकमंत्री से मांग की है कि समाज की शैक्षणिक प्रगति के लिए आश्रम शालाओं की तर्ज पर मुस्लिम निवासी शालाएं शुरू की जाए. साथ ही बार बार जो अत्याचार की घटनाएं होती है उसके लिए एट्रॉसिटी मुस्लिम संरक्षण कानून बनाया जाए. सरकारी नौकरियों में मुस्लिम समाज को आरक्षण दिया जाए.
इस समय सैय्यद आबीद अली, अ‍ॅड. शाकीर मलक, हाजी हारून जावेद सिद्दीकी, अतिक कुरैशी, सुहेल शेख, नाजीर कुरैशी, शफी शेख, शकील शेख, शाहीन शेख, मल्लेका अंजुम, नफीसा शिरीन कुरेशी, राजिया सुल्ताना आदि उपस्थित थे. पालकमंत्री वडेट्टीवार ने सभी प्रतिनिधियों को विश्वास दिलाया कि उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here